Bible PDF Hindi Download

 

Bible PDF Hindi

Download PDF of Bible in Hindi from the link available below in the article, Hindi Bible PDF free or read online using the direct link given Bible PDF Hindi.


Bible PDF Hindi

Bible PDF Hindi


PDF NAME

Bible PDF Hindi

No. of pages804
PDF size 50.83MB
Downloads53


Download Button with Timer

बाइबल हिंदी PDF डाउनलोड करें - इस लेख में हम बाइबल के बारे में पूरी जानकारी और PDF डाउनलोड लिंक प्रदान करते हैं। बाइबल, मसीही धर्म (ईसाई) की आधारशिला और मसीहियों (ईसाई) का पवित्रतम धर्मग्रंथ है। यह दो भागों में विभाजित है: पूर्व नियम (ओल्ड टेस्टामेंट) और नया नियम (न्यू टेस्टामेंट)। बाइबल ईश्वरप्रेरित (इंस्पायर्ड) है किंतु ईश्वर ने लेखकों को इस प्रकार प्रेरित किया है कि वे अपनी अपनी संस्कृति, शैली और विचारधारा के अनुसार लिखें। इसलिए, बाइबल ईश्वरीय प्रेरणा और मानवीय परिश्रम दोनों का सम्मिलित परिणाम है। बाइबल में लौकिक ज्ञान, विज्ञान और तात्कालिक धारणाओं के साथ-साथ मानव जाति के इतिहास की ईश्वरीय व्याख्या भी है।


    अगर आप बाइबल हिंदी पीडीएफ डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप यहां नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। इस लेख में हमने बाइबल के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी


    आरंभ में ईश्वर ने आकाश और पृथ्वी को सृजित किया। धरती उत्साह और उत्तेजना से भरी थी, और अंधकार इसे ढांचे से ढक रहा था, जबकि ईश्वर का आत्मा पानी के ऊपर फिर रहा था। फिर उसने कहा कि उजाला हो जाए और जैसे ही उजाला हुआ, वह उसे अंधेरे से अलग कर दिया। फिर ईश्वर ने उजाले को दिन और अंधकार को रात कहा। इस प्रकार सांझ और बिहान, पहला दिन था। फिर ईश्वर ने कहा कि पानी के बीच आकाश हो जाए और पानी को अलग कर दिया। इस प्रकार, आकाश की उत्पत्ति हुई। फिर ऊपर और नीचे वाले पानी को अलग कर दिया और समझाया कि यह एक स्थान में रहेगा। इस प्रकार सूखी भूमि और समुद्र बने। फिर ईश्वर ने कहा कि भूमि पर घास और सब्जियां हों, जिनमें बीज हों। दूसरे दिन उसने आसमान में जंगल और पृथ्वी के सेना बनाईं। इस प्रकार ईश्वर ने सात दिनों में अपने कार्य समाप्त किए और आशीर्वाद दिया। फिर उसने उस दिन को पवित्र ठहराया।

    Tags

    Post a Comment

    0 Comments
    * Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.